loading...

आखिरकार आरसीबी ने भी चखा जीत का स्वाद, गेल की पारी पर फिरा पानी


आरसीबी को छह लगातार हार के बाद पहली जीत नसीब हुई है। विराट कोहली (67) व एबी डिविलियर्स नाबाद (59) की पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने शनिवार को यहां पीसीए स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हराकर अपनी प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा। 174 रन का लक्ष्‍य लेकर उतरी बैंगलोर टीम ने चार गेंद बाकी रहते हुए आठ विकेट से बाजी मारकर मौजूदा सीजन में अपना खाता खोल लिया है।

किंग्स इलेवन ने पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर चार विकेट पर 173 रन बनाये। गेल ने केवल एक रन से शतक से चूक गये। उन्होंने 64 गेंदों पर नाबाद 99 रन बनाये और इस बीच दस चौके और पांच छक्के लगाये। उनके अलावा किंग्स इलेवन का कोई भी अन्य बल्लेबाज 20 रन तक नहीं पहुंच पाया।

पंजाब के खिलाफ इस जोड़ी ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल में एक अन्‍य रिकॉर्ड भी कायम किया है। विराट और एबी के नाम आईपीएल में बतौर जोड़ीदार 2800 से ज्‍यादा रन हो गए हैं, जो कि रिकॉर्ड है। लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पार्थिव पटेल को 19 रन पर रविचंद्रन अश्विन ने मयंक के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद टीम को संभालते हुए कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने दूसरे विकेट के लिए 85 रनों की साझेदारी कर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया।