loading...

भारत और वेस्टइंडीज के बीच बारिश में धुला पहला वनडे मैच


भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। सिर्फ 13 ओवर ही फेंके जा सके। इतने ओवर में वेस्टइंडीज ने एक विकेट पर 54 रन बनाए थे। एविन लुईस 40 और विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप 6 रन बनाकर खेल रहे थे। क्रिस गेल 4 रन पर ही पवेलियन लौट गए थे। उन्हें कुलदीप यादव ने बोल्ड किया। मैच शुरू होने से पहले और बाद में भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण मैच रद्द करना पड़ा।

मैच शुरू होने से पहले ही बारिश हो रही थी और दो घंटे के विलंब के बाद जब मुकाबला शुरू हुआ तो इसे 43 ओवर का कर दिया गया। वेस्टइंडीज ने हालांकि जब 5.4 ओवर में बिना विकेट खोए नौ रन बनाए थे तो दोबारा बारिश आ गई और इस बार मैच को शुरू होने पर 34 ओवर का किया गया।दोबारा मैच शुरू होने पर हालांकि वेस्टइंडीज ने जब 13 ओवर में एक विकेट पर 54 रन बनाए थे तो फिर तेज बारिश होने लगी और मैच रोकना पड़ा जो दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

मैच रद्द होने के बाद विराट ने कहा, 'ये शायद क्रिकेट का सबसे खराब हिस्सा है, ऐसे बारिश से बीच-बीच में खेल रुकना बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता है। या तो पूरी तरह बारिश हो जाए या फिर पूरा खेल खेला जाए। जितनी बार खेल ऐसे रोककर शुरू किया जाता है, उतनी बार आपको इस बात का ध्यान रखना होता है कि कहीं खिलाड़ी चोटिल ना हो जाए।