loading...

जियो गीगाफाइबर और JioPhone 3 इन फीचर के साथ कल हो सकता है लॉन्च


रिलायंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) की ओर से सोमवार यानी 12 अगस्त को 42वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) का आयोजन किया गया है। इस इवेंट के दौरान कंपनी कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है। उम्मीद की जा रही है कि रिलायंस जियो की इस वार्षिक बैठक में कमर्शियल Jio GigaFiber सर्विस से जुड़ी जानकारी दी जा सकती है। इसी के साथ ही कंपनी अपने नेक्स्ट जनरेशन Jio Phone को भी पेश कर सकती है।

JioPhone 3 में जाहिर तौर से JioPhone 2 की तुलना में अपग्रेड मिलेगा। JioPhone 2 की कीमत Rs 2999 है। यह 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, 512MB रैम और 4GB स्टोरेज के साथ आता है। इसमें स्टोरेज को बढ़ने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट भी दिया गया है। स्मार्ट फीचर फोन में 2MP रियर कैमरा और VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी विकल्प में ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, एफएम रेडियो, ब्लूटूथ, वाई-फाई दिया गया है।

जियो गीगाफाइबर के कनेक्शन को कंपनी ने ट्रायल के दौरान 4,500 रुपये के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट के साथ उपलब्ध कराना था। हालांकि अब कंपनी ने इसकी कीमत को कम करके 2,500 रुपये कर दिया है। सबस्क्रिप्शन की बात करें तो गीगाफाइबर के सबस्क्रिप्शन की शुरुआत 600 रुपये प्रतिमाह से होगी। इसमें यूजर्स को 50Mbps की स्पीड के साथ 100जीबी डेटा मिलेगा। डेटा बेनिफिट के अलावा इस प्लान में लैंडलाइन के लिए कॉम्प्लिमेंट्री फ्री कॉलिंग भी ऑफर किया जाएगा। महंगे प्लान की जहां तक बात है तो इनकी कीमत 1,000 रुपये या उससे ज्यादा भी हो सकती है।