loading...

सावधान ! इस समय पुरुष एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर करने के बारे में ज्यादा सोचते है


कोई भी फैमिली तभी पूरी मानी जाती है जब उनके घर नन्हीं किलकारियां सुनाई दें। माना जाता है कि बच्चे के जन्म के बाद पति-पत्नी और करीब आ जाते हैं। लेकिन हाल में हुए एक सर्वे ने इस बात को गलत साबित कर दिया है।

डेली मेल पर प्रकाशित एक खबर के अनुसार, बच्चे के जन्म के बाद एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर अधिक होने लगते हैं। ब्रिटेन के 5 हजार पुरुषों पर ये सर्वे किया गया। सर्वे में पाया गया कि बच्चे के जन्म के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे को कम ध्यान देना शुरू कर देते हैं और उनकी प्राथमिकताएं भी बदल जाती हैं। ये तो सभी जानते हैँ बच्चों को ज्यादा देखभाल और ज्यादा समय की जरूरत होती है। ऐसे में पति-पत्‍नी पहले एक-दूसरे के लिए जो समय निकालते थे वो बाद में बच्चे को चला जाता है। ऐसी स्थिति में ही पुरुष बाहर अफेयर की तलाश करने लगते हैं। 

यूरोप की एक वेबसाइट विक्टोरिया मिलान द्वारा करवाए गए इस सर्वे में ये भी पाया कि बच्चे के जन्म के बाद ज्यादा जिम्मेदारियों के बढ़ने से आ‌र्थिक समस्याएं और थकान भी अधिक होने लगती है इस वजह से कई बार झगड़े बढ़ना, रिश्तों में कड़वाहट जैसी चीजे भी होने लगती हैँ। इन सब स्थितियों से भागने के लिए पुरुष बाहर खुशी तलाशने लगते हैं। रिश्ते में कड़वाहट के कारण उन्होंने दूसरी शादी तक कर ली लेकिन दूसरी पत्नी से हुए बच्चे के साथ इन्होंने पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारियां निभाई।