loading...

सप्ताह के इस दिन सबसे ज्यादा रोमांटिक रहते है कपल्स


अक्सर आपने लड़कों और लड़कियों को एक दूसरे से फ्लर्ट करते हुए देखा होगा लेकिन क्या कभी ये सोचा है कि लोगों को इश्क की गोली टिकाने के लिए भी भी कोई खास दिन होता है। वैसे तो हर त्योहार या यूं कहे कि एक दूसरे पर प्यार की बौछार करने का खास दिन होता है जिसे हम लोग 'वेलेंटाइन डे' के नाम से जानते हैं। लेकिन अब हम आपको जो बात बताने जा रहे हैं शायद उसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे।

हाल ही में हुई एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि लोगों से फ्लर्ट करने का भी एक खास दिन होता है। एक डेटिंग वेबसाइट  ने 32 देशों के 5.8 मिलियन लोगों के डेटा में पाया कि गुरुवार के दिन एक्सट्रा मेरिटल अफेयर ज्यादा किए जाते हैं। ऐसा इसलिए होता है कि क्योंकि ये दिन वीकेंड की शुरुआत से कुछ ही दिन पहले आता है और लोग अपने मूड को वीकेंड के लिए तैयार कर रहे होते हैं।

इसके साथ ही इस बात का पता चला कि दोपहर के 2 बजे से रात के 8 बजे तक लोग ज्यादा फ्लर्ट करते हैं। इसके अलावा रिसर्च में ये भी पाया गया कुछ देशों के लोग गुरवार को ऑनलाइन सेक्सी फ्लर्टिंग करते हुए पाए जाते हैं तो वहीं कुछ लोग सोमवार के दिन को अपने लिए उपयुक्त मानते हैं। जिन देशों में सोमवार के दिन लोग ज्यादा फ्लर्ट करते हैं वो देश है स्पेन, जर्मनी और ग्रीस। जबकि गुरुवार को फ्लर्ट करने वाले देशों में कनाडा, जापान और साउथ अफ्रीका शामिल हैं।