loading...

ऑस्ट्रेलियन गेंदबाज ने लगातार तीन विकेट झटक रचा इतिहास, हासिल की यह बड़ी उपलब्धि..


ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की महिला टीम के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में मेहमान टीम ने 8 विकेट की शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने वनडे सीरीज 3-0 से जीत वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की तेज गेंदबाज मेगन शट ने हैट्रिक लेकर महिला क्रिकेट में इतिहास रचा।मैच में ऑस्ट्रेलियान गेंदबाज मेगन शट ने वनडे में पहली हैट्रिक लेने का कारनामा किया।

मेगान (24 रन देकर तीन विकेट) ने वेस्टइंडीज के पुछल्ले खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा जिससे वह वनडे में हैट्रिक लेने वाली पहली ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बन गईं। मेगान स्कट की शानदार गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज टीम को महज 180 रन पर समेट दिया। बाद में 181 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने एलिसा हीली और कप्तान मेग लैनिंग के अर्धशतकों की मदद से मेजबान टीम को आठ विकेट से शिकस्त दी।

मेगन को अपने 9 ओवर के स्पेल में एक भी विकेट नहीं मिला था। स्पेल खत्म होने से तीन गेंद पहले उन्होंने हैट्रिक लेकर इतिहास रचा। 49.4 ओवर में मेगन ने चिनले हेनरी इसके बाद अगली गेंद पर करिश्मा रामहार्क और फिर पारी की आखिरी गेंद पर अफी फ्लेचर का विकेट हासिल कर उन्होंने हैट्रिक पूरी की। मेगन ने 10 ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।