loading...

Jio Fiber कनैक्शन लेने से आपको पता होनी चाहिए ये बातें


Reliance Jio ने 6 प्लान्स के साथ आखिरकार GigaFiber सर्विस को भारत में आधिकारिक तौर पर लॉन्च कर दिया है। इन प्लान्स को ब्रॉन्ज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लैटिनम और टाइटेनियम नाम से लाया गया है। ग्राहक इन प्लान्स को मंथली और ऐनुअल, दोनों ऑप्शन में खरीद पाएंगे। प्लान्स की शुरुआत 699 रुपए से होती है और इसका प्रीमियम प्लान 8,499 रुपए का है। Reliance Jio Fiber का कनेक्शन लेने के लिए आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। अगर आप Jio प्रीपेड या पोस्टपेड यूजर हैं तो आप अपने स्मार्टफोन में My Jio ऐप के जरिए भी आवेदन कर सकते हैं।

Reliance Jio Fiber को देश के 1,600 शहरों या कस्बों में पहुंचाने का लक्ष्य है। इस समय यह सर्विस ट्रायल के तौर पर दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, जयपुर, हैदराबाद, सूरत, वड़ोदरा, चेन्नई, नोएडा, गाजियाबाद, भुवनेश्वर, वाराणसी, प्रयागराज, बेंगलुरु, आगरा, मेरठ, विशाखापत्तनम, लखनऊ, जमशेदपुर, हरिद्वार, गया, पटना और पोर्ट ब्लेयर में मौजूद है। जल्द ही इसे देश के अन्य शहरों और महानगरों में उपलब्ध कराया जाएगा।

6 प्लान्स के साथ जियो फाइबर सर्विस को लाया गया है। इनमें मंथली रेंटल वाले 699 रुपए (ब्रॉन्ज), 849 रुपए (सिल्वर), 1299 रुपए (गोल्ड), 2499 रुपए (डायमंड), 3999 रुपए (प्लैटिनम) और 8499 रुपए (टाइटेनियम) शामिल हैं। यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की स्पीड मिलेगी और यह स्पीड उनके प्लान पर निर्भर करेगी। जियो फाइबर के प्रीव्यू कस्टमर्स को 2 महीने के लिए फ्री सर्विस मुहेया करवाई जाएगी। आपको बता दें कि प्रीव्यू कस्टमर वे ग्राहक हैं जो जियो फाइबर को बीटा ट्रायल के समय से इस्तेमाल कर रहे हैं।