loading...

भारतीय बल्लेबाजो के नाम रहा पहला दिन. इन खिलाड़ियों ने मचाया धमाल


भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच पुणे में खेला जा रहा है। तीन मैचों की इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले के पहले दिन का खेल समाप्त हो गया है। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद ये आसानी से कहा जा सकता है कि पुणे टेस्ट मैच का पहला दिन पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा।

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 3 विकेट गंवाकर 273 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (63 रन) और अजिंक्य रहाणे (18 रन) क्रीज पर हैं। मयंक अग्रवाल ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाया। यह मयंक के टेस्ट करियर का दूसरा शतक था। मयंक अग्रवाल ने 108 रनों की पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के लगाए।

रबाडा ने 10 ओवर में 26 रन देकर पहले टेस्ट के नायक रोहित शर्मा (14) को सस्ते में आउट किया। उनकी शानदार गेंद पर रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर क्विंटोन डिकाक ने कैच लपक लिया। पुजारा भी उनकी गेंद पर पवेलियन लौट जाते लेकिन तेंबा बावुमा शार्ट लेग पर कैच नहीं लपक सके। रबाडा ने 10 ओवर में 26 रन देकर पहले टेस्ट के नायक रोहित शर्मा (14) को सस्ते में आउट किया। उनकी शानदार गेंद पर रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर क्विंटोन डिकाक ने कैच लपक लिया। पुजारा भी उनकी गेंद पर पवेलियन लौट जाते लेकिन तेंबा बावुमा शार्ट लेग पर कैच नहीं लपक सके।

रोहित और पुजारा के बाद तीसरे विकेट के लिए भी रबाडा ने दक्षिण अफ्रीका को सफलता दिलाई और शतक लगा चुके मयंक अग्रवाल को आउट किया। पुजारा की तरह रबाडा ने अग्रवाल को भी स्लिप पर खड़े डु प्लेसिस के हाथों उन्हें कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा।