loading...

देश के जवानों का गरबा खेलते हुए वीडियो वायरल, जोश देखकर आप भी दंग रह जाओगे


देश भर में नवरात्रि का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर कहीं दुर्गा पूजा पांडाल लगे हैं तो कहीं गरबा और डांडिया का आयोजन किया जा रहा है। ये ऐसा मौका होता है जब पूरे देश में एक ही त्योहार कई तरीकों और रीति रिवाजों के साथ मनाया जाता है। जहां बंगाली लोग पांच दिन की दुर्गा पूजा का आयोजन करते हैं तो वहीं गुजराती लोग गरबा और डांडिया का आयोजन करते हैं। 

हर कोई अपनों के साथ उत्‍सव मनाना चाहता है। नवरात्रि के मौके पर हर घर में पकवान बन रहे हैं। मिठाइयां ख‍िलाई जा रही हैं। लेकिन इन सब के बीच देश के वो जवान भी हैं, जो घर से दूर वतन की रक्षा के लिए ड्यूटी पर तैनात हैं। सैनिकों के त्‍याग और बलिदान के आगे हमारी सवा सौ करोड़ की आबादी हमेशा कर्जदार रहेगी। वैसे, त्‍योहारों में हमारे जवान भी नाचने-गाने और खुशी मनाने का तरीका ढूंढ़ ही लेते हैं। एक विडियो वायरल हो रहा है, जिसमें हमारी सेना के कुछ जवान गरबा डांस कर रहे हैं।

देश के मशहूर बिजनेस मैन और सोशल मीडिया पर हायपर एक्‍ट‍िव आनंद महिंद्रा ने भी यह विडियो शेयर किया है। रविवार सुबह विडियो ट्वीट करते हुए उन्‍होंने लिखा है, ‘अपने ‘डांडिया डैड’ कंपीटिशन के लिए मुझे कोई एंट्रीज नहीं मिली हैं, लेकिन उनसे संबंध‍ित विडियोज की सुनामी आ गई है। उनमें से एक यह है, जिसे मेरा सलाम है… मुझे यह पूछने की जरूरत नहीं है हाउ द जोश इज!’