loading...

इन बातों से करे पता की दुबारा एक्स के साथ रिश्ता बनाना ठीक है या नहीं


गलतियां आपके अच्छे खासे रिश्ते को बर्बाद कर देती है। किसी पार्टनर से अगर कोई बड़ी गलती या फिर धोखा दिया है तो आपके लिए उसे माफ करना थोड़ा मुश्किल भी है। अगर आप माफ भी कर रहे है तो थोड़ा सोच समझकर करते है। जिससे कि आगे दोबारा गलती न हो। अगर आपका पार्टनर कोई गलती करता है और उसे मानकर आपके सामने शर्मिंदा होता है तो आपको एक बार तो इस बारे में सोचना बनता ही है। लेकिन कई बार आप इस उलझन में फंस जाते है कि उसे माफ करें कि नहीं। इसलिए हम आपको थोड़े ऐसे संकेत बताने जा रहे है जिसके माध्यम से आप कंफर्म सोच सकते हैं कि आगे क्या करना है....


अगर आपका पार्टनर कोई गलती करता हैं और उसे इस बात को महसूस करता है कि वह गलत है। ऐसे में आप उसे माफ करने के बारे में सोच सकती हैं।


एक रिश्ता सिर्फ प्यार में ही नहीं बल्कि विश्वास और वफादारी पर टिका होता है। ऐसे  में अगर आपको लगता है कि आपका अपने पार्टनर के प्रति विश्वास बना हुआ है और आपको लगता है कि आगे वफादारी करेगा। इसके बिना नींव टूट जाएगी। अगर आपको लगता है कि वो सही हो सकता है तो आप उसे जरुर मौका दें।


ब्रेकअप करने के बाद पार्टनर से थोड़ा दूरी बनाएं और अगर उसने वादा किया है कि वह खुद को बदलेगा तो इसे समय़ दें। अगर उसमें कुछ दिनों बाद कोई बदलाव आता है तो उसकी और अपना दोस्ती का हाथ बढ़ा सकते है।


कोई भी रिश्ता हो उसे सबसे पहले समझना बहुत ही जरुरी है। अगर आप एक-दूसरे को अच्छे से समझते है और गलती करने पर माफी मांगते है। ऐसे में आपको अपने रिश्तों को ठीक से समझकर उसे माफ करने की कोशिश करना चाहिए। हो सकता है कि इससे आपके रिश्तें को एक अलग ही आयाम मिल जाए।