loading...

मयंक अग्रवाल लगातार दूसरी बार शतक के करीब, रोहित सस्ते में ही निपटे


भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने समाचार लिखे जाने तक 53 ओवर्स में दो विकेट के नुकसान पर 168 रन बना लिए हैं। मयंक अग्रवाल (86) और विराट कोहली (0) रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं। मैच से पहले पुणे में सोमवार, मंगलवार और बुधवार की सुबह बारिश हुई थी। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही थी कि गुरुवार को भी थोड़ी बहुत बारिश हो सकती है। वहीं, मौसम विभाग की मानें तो पुणे में मैच के दौरान अगले कुछ दिनों तक बारिश होने की संभावना है। गुरुवार को मैच के पहले दिन अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और कम से कम तापमान 22 डिग्री तक रहने की उम्मीद है।

कोहली का कप्तान के तौर पर ये 50वां टेस्ट है। वे इस उपलब्धि को हासिल करने वाले दूसरे भारतीय कप्तान हैं। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी ने 2008 से 2014 तक 60 मैच में कप्तानी की थी। वहीं, सौरव गांगुली ने 2000 से 2005 तक 49 मैच में टीम का नेतृत्व किया था।

मयंक ने चौथा अर्धशतक लगाया। चेतेश्वर पुजारा 58 रन बनाकर आउट हुए। कगिसो रबाडा की गेंद पर फाफ डुप्लेसिस ने उनका कैच लिया। इससे पहले रबाडा ने रोहित शर्मा को भी पवेलियन भेजा था। रोहित 14 रन बनाकर क्विंटन डीकॉक को कैच थमा बैठे थे।

इसके पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ने ही अपनी टीम में एक-एक बदलाव किया। भारतीय टीम में तेज गेंदबाज उमेश यादव की एंट्री हुई है। हनुमा विहारी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं है। दक्षिण अफ्रीका ने भी पेसर नोर्ट्जे को टीम में जगह दी है। बताते चलें कि भारतीय टीम ने विशाखापट्टनम में पहला टेस्ट 203 रन से जीता था।