loading...

इस आदमी ने घर बनाने के लिए किया 11 शिपिंग कंटेनरों का इस्तेमाल, डिजाइन देख हिल जायेंगे आप


घर बनाना और उसे सजाना दोनों ही बड़ा ही मुश्किल काम है। जिंदगी बीत जाती है एक घर बनाने में। लेकिन जब वो बनकर तैयार हो जाता है, तो हम गर्व से कहते हैं कि यह हमारे ‘सपनों का घर’ है। टेक्सास के हॉस्टन शहर में रहने वाले Will Breaux ने भी अपने सपनों का घर बनाया है, जिसे लोग अंदर से देखने की ख्वाहिश रखते हैं। दरअसल, उन्होंने ईंट और सीमेंट के बजाय शिपिंग कंटेनरों से घर बनाया है, जो बाहर से लोहे के बड़े-बड़े बक्सों सा दिखता है।


इस घर के मालिक का नाम है विल ब्रिऑक्स। उन्होंने ह्यूसटन शहर के मैकगोवन स्ट्रीट पर 11 शिपिंग कंटेनरों से तीन मंजिला घर बनाया है। खास बात ये है कि 2,500 स्क्वायर फीट में बने इस घर पर आग, तूफान और पानी का भी कुछ असर नहीं होता। दरअसल विल ने इस घर को बनाने से पहले एक थ्रीडी स्केच तैयार किया, उसके बाद इसे बनाने में जुट गए। शिपिंग कंटेनर से घर बनाने के पीछे विल का मकसद था, एक मजबूत घर बनाना, जो सालों तक बिना किसी परेशानी के टिका रहे।


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विल ने साल 2000 में इस तरह का अनोखा घर बनाने के बारे में सोचा था, लेकिन इसमें उन्हें काफी समय लगा। चूंकि वह सबसे अनोखा घर बनाना चाहते थे, इसलिए उन्होंने इसके लिए डिजाइनर की तलाश की, लेकिन जब कोई डिजाइनर नहीं मिला तो साल 2011 में उन्होंने खुद ही इस घर को बनाने का फैसला किया।