loading...

21 साल का यह शख्स है राम का असली वंशज, सम्पति का अंदाजा भी नहीं लगा सकते आप


आज के समय में कोई अपने परिवार की जरूरतों को ही ठीक से पूरा कर ले तो गनीमत समझो। कई लोग तो ऐसे हैं, जिनकी पूरी उम्र बीत जाती है, लेकिन उन्हें अपने दो वक्त की रोटी तक की भी खबर नहीं होती। वहीं, अगर कोई महज 21 साल की उम्र में ही 20 हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक बन जाए, तो यकीन मानिए आंखे खुली की खुली रह जाती है और विश्वास करना बेहद मुश्किल हो जाता है, लेकिन जयपुर में एक ऐसा युवक है, जो 20 हजार करोड़ की संपत्ति का मालिक है। इतना ही नहीं, ये युवक अपने आप को भगवान राम का भी वंशज बताता है।


इस युवक का नाम है पद्मनाभ सिंह और वो जयपुर के राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। वह जयपुर के शाही परिवार के 303वें वंशज हैं। वह एक मॉडल, पोलो खिलाड़ी और ट्रैवलर भी हैं। वह घूमने के भी बहुत शौकीन हैं। सबसे ज्यादा खर्च वो घूमने पर ही किया करते है। 


कहा जाता है कि जयपुर के पूर्व महाराज भवानी सिंह भगवान राम के बेटे कुश के 309वें वंशज थे। इस राजघराने से ताल्लुक रखने वाली पद्मिनी देवी ने खुद एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया था। इसके अलावा इस राजघराने ने अपने आधिकारिक साइट पर भी इस बात का खुलासा किया है। साल 2011 में इस राजघराने की कुल संपत्ति 621.8 मिलियन यानी 44 अरब रुपये से भी ज्यादा थी, जो अब बढ़कर 48 अरब से भी ज्यादा हो गई है।