loading...

T20 में ऐसा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने युजवेंद्र चहल, रचा इतिहास


भारत के स्‍पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने रविवार को इतिहास रच दिया। उन्‍होंने इस मैच में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। मैच में अपने कोटे के आखिरी के ओवर में युजवेंद्र चहल ने विपक्षी टीम के कप्तान महमदुल्लाह को क्लीन बोल्ड किया, जो T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में उनके पचासवां शिकार बने। युजवेंद्र चहल ने महज 34 पारियों में गेंदबाजी करके 50 विकेट चटकाने का कारनामा कर दिखाया है। युजवेंद्र चहल भारत की ओर से सबसे तेज 50 T20 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

इस मुकाबले में चहल अपने खाते के शुरुआती तीन ओवरों में काफी महंगे साबित हुए थे। हालांकि जब टीम को उनसे धारदार गेंदबाजी की दरकार थी तो उन्होंने अपने खाते का चौथा ओवर दमदार किया और विपक्षी टीम के कप्तान महमदुल्लाह को क्लीन बोल्ड किया। इसके साथ ही उन्होंने अपना 50वां विकेट भी पूरा कर लिया।

भारत के लिए अब तक सिर्फ तीन ही गेंदबाजों ने इस फॉर्मेट में 50 या इससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। सबसे पहले ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने ये कमाल किया था। वहीं, जसप्रीत बुमराह भारत की ओर से 50 टी20 अंतरराष्ट्रीय विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज थे। अब युजवेंद्र चहल भी इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं।