loading...

रेप के आरोपी भगोड़े नित्यानंद ने बनाया अपना अलग देश, चला रहे है एक पूरी सरकार


रेप का आरोप लगने के बाद से फरार बाबा नित्यानंद के बारे में एक अहम और दिलचस्प खुलासा हुआ है। नित्यानंद ने एक द्वीप पर हिंदू राष्ट्र 'कैलासा' का निर्माण किया है। कैलास की वेबसाइट के मुताबिक, इस सीमा विहीन राष्ट्र का निर्माण दुनियाभर के बेदखल हो चुके ऐसे हिंदुओं ने किया है जिन्हें अपने-अपने देशों में हिंदू धर्म के पालन का अधिकार नहीं है।


मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि नित्यानंद ने साउथ अमेरिका के एक देश इक्वाडोर से एक आइलैंड खरीदा है और उसे अपना आजाद देश घोषित कर दिया है। कैलासा की वेबसाइट के अनुसार, 'यह आइलैंड त्रिनिदाद और टोबैगो देशों के पास है। इसमें किसी एक देश की तरह तमाम सरकारी पदों पर लोग नियुक्त किए गए हैं। जैसे- प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री, सेना प्रमुख और अन्य।' नित्यानंद ने अपने एक करीबी अनुयायी 'मा' को प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। वेबसाइट पर संविधान और सरकारी ढांचे की जानकारी दी गई है।

एक साल पहले वह अपने नए अवतार में प्रकट हुआ। इस बार वह भूरे रंग के कपड़े और शेर की खाल पहने हुए था। उसकी दाढ़ी मूंछ बढ़ी हुई थी। वह हाथ में त्रिशूल लिए था और गले में मनके की माला पहनी थी। पहली बार विवादित धर्मगुरु का पहला कारनामा 2010 में सामने आया था। एक अभिनेत्री के साथ आपत्तिजनक स्थिति में उसका एक वीडियो वायरल हो गया था और इसके बाद करीब आठ साल तक वह गुमनामी में चला गया।