loading...

Jio को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल लाया है धांसू प्लान, 200Mbps की स्पीड के साथ मिलेगा 1500 GB डेटा


सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड ने एक नया ब्रॉडबैंड प्लान पेश किया है। यह ब्रॉडबैंड प्लान 1,999 रुपये का है। बीएसएनएल अपने इस प्लान से जियोफाइबर के 2,499 रुपये वाले डायमंड प्लान को कड़ी टक्कर देगी। इस नए ऑप्टिकल फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान में यूजर्स को 200Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा प्रोवाइड किया जाएगा और कुल 1,500 GB डेटा मिलेगा। BSNL ने अपने इस ब्रॉडबैंड प्लान को फिलहाल देश के कुछ चुनिंदा टेलिकॉम सर्किल के लिए लॉन्च किया है।

1,999 रुपये वाले इस प्रमोशनल भारत फाइबर प्लान को 8 जनवरी 2020 से शुरू किया गया है जिसकी वैलिडिटी 90 दिनों की है। BSNL के इस प्लान में स्टैंडर्ड डेटा बेनेफिट के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की भी सुविधा दी जा रही है। एफयूपी लिमिट समाप्त होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps कर दी जाएगी। प्लान को फिलहाल तेलंगाना और चेन्नई सर्किल में उपलब्ध कराया गया है।  प्लान में यूजर्स को Amazon Prime का एक साल वाला Rs 999 का सब्सक्रिप्शन मिलता है। हालांकि, ये साफ नहीं है कि इस प्लान में भी यूजर्स को ये ऑफर मिलेगा कि नहीं।

इस ब्रॉडबैंड प्लान का मुकाबला Reliance Jio Fiber के Rs 2,499 वाले प्लान से होगा। हालांकि, Jio Fiber के इस प्लान में यूजर्स को 500 Mbps की स्पीड से इंटरनेट डाटा ऑफर किया जाता है। इसके साथ ही यूजर्स को Jio TV समेत कई ओवर द टॉप ऐप्स का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।