loading...

इससे सस्ते ब्रैंडेड कपड़े और जूते आपको कहीं नहीं मिलेंगे, एक बार जरूर जा कर देखे


आपने ऐसे कई मार्केट के बारे में सुना होगा जहां कपड़ों से लेकर शूज, सैंडल और कॉस्मेटिक्स तक बेहद सस्ते दामों पर मिल जाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे मार्केट के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां ब्रैंडेड कपड़ों से लेकर अन्य ब्रैंडेड चीजें तक काफी सस्ती मिलती हैं। पर यह तभी मुमकिन है जब आप इस मार्केट में सुबह 5 बजे पहुंचें।


यह मार्केट है दिल्ली का चोर बाजार, जोकि चांदनी चौक में स्थित है। खास बात यह है कि यहां बड़े-बड़े ब्रैंड्स की चीजें 50 रुपये से लेकर 100, 200 और 300 रुपये तक में आसानी से मिल सकती हैं। यानी अगर आपकी जेब में सिर्फ हजार या 2 हजार रुपये ही हैं, तो इसमें आप कपड़ों से लेकर स्मोर्टफोन और अन्य ब्रैंडेड चीजें आसानी से खरीद सकते हैं। इस चोर बाजार में कपड़ों के अलावा कंप्यूटर, ब्रैंडेड घड़ियां और आर्टिफिशल जूलरी तक काफी सस्ती मिलती हैं।


बता दें कि यह बाजार हर रविवार सुबह 5:30 बजे से शाम 6 बजे तक लगता है। भारी संख्या में लोग यहां शॉपिंग करने आते हैं। इसलिए बेहतर की शॉपिंग के लिए आप सुबह 5 बजे ही इस मार्केट में पहुंच जाएं। यहां हर किसी की पसंद की और जरूरत की चीजें आसानी से और कम दाम में मिल जाती हैं। यह बाजार लाल किले के सामने करीब ढाई किलोमीटर तक के दायरे में लगता है।