loading...

आ गया है स्मार्ट लॉक, सिंगल चार्ज पर मिलेगा 6 महीने तक का बैटरी बैकअप


लोकप्रिय कंपनी पोरट्रॉनिक्स ने इनोवेटिव एंड डिजिटल गैजेट्स के नाम से भारत में एक स्मार्ट लॉक ताला लांच किया। इसे कंपनी ने बायोलॉक नाम दिया है। पोरट्रॉनिक्स से इस बायोलॉक की खासियत यह है कि यह फिंगरप्रिंट से खुलेगा और महज 30 मिनट की चार्जिंग में इसकी बैटरी 6 महीने तक का बैकअप देगी। पोरट्रॉनिक्स के इस स्मार्ट लॉक का इस्तेमाल विभिन्न तरीकों से किया जा सकता है, जिसमें दरवाजों को लॉक करने से लेकर बैग्स, सूटकेस और बाइक आदि शामिल हैं।

इस लॉक में आप 40 फिंगरप्रिंट्स तक जोड़ पाएंगे. फिंगरप्रिंट की स्पीड को लेकर कंपनी ने कहा है कि लॉक को खोलने में केवल 0.5 सेकेंड का समय लगता है। बायोलॉक एक एलईडी इंडिकेटर के साथ आता है। यह स्मार्ट लॉक स्टेनलेस स्टील से बना है और इसे IP66 की रेटिंग मिली है। ऐसे में पानी और धूल का इस पर कोई असर नहीं पड़ेगा। 

इस ताले का वजन केवल 59 ग्राम है। 100mAh की इन-बिल्ट बैटरी है जो कि 30 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। बैटरी के खत्म हो जाने के बाद इसे किसी भी 5V USB एडॉप्टर से रिचार्ज करने के लिए यूएसबी पॉवर सप्लाई चार्ज किया जा सकता है। पोरर्ट्रोनिक्स बायोलॉक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों स्टोर्स पर उपलब्ध है। इसकी कीमत केवल 2,999 रुपये है।