loading...

कल लॉन्च होगा देश का पहला सुपर सोशल मीडिया एप Elyments


दुनियाभर के लिए भारत बढ़ता हुआ और काफी बड़ा बाजार है, इसलिए दुनियाभर के देशों का निगाहें इस पर टिकी रहती है। सोशल मीडिया सूचनाओं के साथ कमाई का भी बड़ा जरिया है। लेकिन वर्तमान हालत में इसके ज्यादातर प्लेटफॉर्म पर विदेशी कंपनियों का कब्जा है। इस वजह से डाटा की गोपनीयता और उसकी मिल्कीयत पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। ऐसे समय में Elyments नाम का ऐप भारत में लांच होने जा रहा है।

यदि आपको भी किसी मेड इन इंडिया सोशल मीडिया एप की तलाश थी तो आपकी तलाश अब खत्म हो गई है। कल यानी पांच जुलाई को देश का पहला 'सुपर सोशल मीडिया एप एलाइमेंट्स (Elyments) लॉन्च होने वाला है। खास बात यह है कि इस एप की लॉन्चिंग उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू करने वाले हैं। दावा है कि यह देश का पहला सोशल मीडिया एप है।

बता दें कि भारत और चीन के बीच जो तनाव पैदा हुआ है उसे लेकर भारतीयों में काफी आक्रोश है, जो अब चाइनीज प्रोडक्ट्स और ऐप्स पर निकाला जा रहा है। यही वजह है कि लोगों ने अब चीन के ऐप्स को डाउनलोड करना छोड़ दिया है और कोशिश कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय या किसी अन्य देश के ऐप्स को डाउनलोड करके उसका इस्तेमाल करें। लोगो का मानना है कि चीनी ऐप्स लोगों के डेटा को लीक कर सकता है। इतना ही नहीं, ये ऐप्स आपको लाखों की चपत भी लगा सकते हैं।