loading...

फेसबुक ने व्हाट्सऐप के साथ शुरू की ये खास सर्विस, सभी यूजर्स को मिलेगा फायदा


दुनिया भर में 3.14 अरब उपयोगकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जा रहे ऐप्स के अपने परिवार को एकीकृत करने के लिए अगले चरण में Facebook ने वेब पर Messenger Rooms को Whatsapp के साथ एकीकृत किया है।  यानी व्हाट्सऐप वेब पर मैसेंजर रूम्स शॉर्टकट अब सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

लोग अब मैसेंजर रूम्स तक पहुंच स्थापित कर सकते हैं, जो डेस्कटॉप पर व्हाट्सऐप के माध्यम से बिना समय सीमा वाले 50 लोगों के समूह वीडियो कॉल की अनुमति देता है। यह उपयोगकर्ताओं को अपने पीसी और लैपटॉप से मैसेंजर रूम के माध्यम से अपने दोस्तों और परिवार के साथ जुड़ने में सक्षम करेगा।


हालांकि यह फीचर मोबाइल पर नहीं, बल्कि व्हाट्सऐप के वेब संस्करण पर ही उपलब्ध है. मैसेंजर रूम्स का एकीकरण मोबाइल पर आना अभी बाकी है।

हालांकि वेब के लिए व्हाट्सऐप पर आने वाले मैसेंजर रूम पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, लेकिन कई उपयोगकर्ताओं ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इसकी पहुंच की सूचना दी है। फेसबुक ने जूम और अन्य वीडियो प्लेटफॉर्म को टक्कर देने के लिए मई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग टूल मैसेंजर रूम लॉन्च किया था।


फेसबुक मैसेंजर रूम्स में उपयोगकर्ता अपने न्यूज फीड में या ग्रुप या ईवेंट पेज में लिंक पोस्ट कर सकते हैं। इसकी खासियत यह है कि यूजर्स मैसेंजर रूम बना सकते हैं और दूसरों को बिना व्हाट्सऐप अकाउंट के भी आमंत्रित कर सकते हैं।