loading...

शिखर धवन ने167 मैच के इंतजार के बाद IPL में किया कमाल, बनाया खास रिकॉड

 


दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने अपने आइपीएल करियर का पहला शतक लगाया। धवन ने ये सफलता आइपीएल 2020 के 34वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हासिल की। उन्होंने अपने आइपीएल करियर के 168वें मुकाबले में ये सफलता अर्जित की। धवन ने अपने आइपीएल करियर की शुरुआत 2008 में की थी और उसके 12 साल के बाद वो आइपीएल में अपना पहला शतक लगाने में कामयाब रहे। 


इस शतकीय पारी के साथ-साथ उन्होंने आइपीएल का अपना बेस्ट स्कोर भी बना डाला। इससे पहले आइपीएल में उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 97 रन था जो उन्होंने पिछले साल बनाया था। धवन ने आइपीएल का अपना पहला शतक 57 गेंदों पर पूरा किया। अपने 100 रन पूरे करने के दौरान उन्होंने 14 चौके व एक शानदार छक्का लगाया। वहीं उन्होंने इस मैच में 58 गेंदों पर नाबाद 101 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। उनका स्ट्राइक रेट 174.14 का रहा। 


शिखर धवन दिल्ली की तरफ से इस लीग में शतक लगाने वाले नौवें बल्लेबाज बने। दिल्ली के लिए सबसे बड़ी शतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज रिषभ पंत हैं जिन्होंने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी। दिल्ली की तरफ से सबसे ज्यादा यानी दो शतक लगाने का कमाल डेविड वार्नर ने किया था। 


शिखर धवन आइपीएल के ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए जिन्होंने अपने पहले शतक के लिए सबसे ज्यादा इंतजार किया। धवन ने 167 पारी के बाद अपना पहला शतक लगाया तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिन्होंने 120 पारियों के बाद पहला शतक लगाया था। तो वहीं अंबाती रायूडू ने 119 पारियों ने बाद शतकीय पारी खेली थी और वो तीसरे स्थान पर हैं जबकि 88 पारियों के बाद शतक लगाने वाले रैना इस मामले में चौथे स्थान पर हैं।