loading...

मात्र 5 दिन में इस व्यक्ति ने छीना दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज

 
टेस्ला के सीईओ एलन मस्क महज पांच दिन के भीतर ही दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति का ताज गंवा चुके हैं। कुछ घंटे पहले ही वो दूसरे पायदान पर पहुंचे। मस्क को स्पेसएक्स, और पेपाल जैसी आठ कंपनियों को टॉप पर पहुंचाने के लिए जाना जाता है तो वहीं मस्क ने अपना जीवन आम लोगों को नवीनतम तकनीकों को प्रदान करने और अन्य ग्रहों पर नया जीवन खोजने में समर्पित किया है।

उनकी उपलब्धियों को अगर गिना जाए तो हाल ही में 48 साल के मस्क ने Amazon के जेफ बेजोस को मात देकर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने थे। लेकिन फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार, सोमवार को टेस्ला के शेयरों में करीब 8 फीसदी की गिरावट आ गयी। एक दिन में उनके एसेट में करीब 14 अरब अमेरिकी डॉलर की गिरावट आने से वो दूसरे स्थान पर खिसक गए। जबकि एक बार फिर जेफ बेजोस पहले पायदान पर पहुंच चुके हैं।


एलन मस्क अब बेजोस से 6 अरब डॉलर पीछे हैं। जेफ बेजोस का नेटवर्थ अब 182.1 अरब डॉलर है और अब वह फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हो गए हैं। सोमवार को जेफ बेजोस की कंपनी Amazon के शेयर में भी 2 फीसदी की गिरावट आई और उनके नेटवर्थ में 3.6 अरब डॉलर की कमी भी दर्ज की गई।


टेस्ला के सीईओ एलन मस्क पिछले हफ्ते गुरुवार को दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए थे। उन्होंने Amazon के जेफ बेजॉस को पीछे छोड़ दिया था। एलन मस्क की नेटवर्थ उस दौरान बढ़कर 188 बिलियन यूएस डॉलर से अधिक हो गई, जो Amazon के संस्थापक जेफ बेजॉस की नेटवर्थ 187 बिलियन यूएस डॉलर से एक बिलियन डॉलर ज्यादा थी। ऐसा टेस्ला के शेयर प्राइस में निरंतर वृद्धि के चलते हुआ था।