loading...

ग्रीन या ब्लैक नहीं, अब आया व्हाइट मेहंदी का ट्रैंड, जानिए क्या है ये?

 

सभी जानते हैं कि लड़कियों को मेंहदी कितनी पसंद होती है। शादी हो या फिर कोई भी त्योहार ही क्यों न हो, वे मेहंदी लगवाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती हैं। लेकिन आमतौर पर वह सिर्फ ग्रीन कलर की ट्रेडिशनल मेहंदी होती है, जो बाद में हथेली पर लाल या फिर गहरे मरून कलर में रच कर बहुत खूबसूरत लगती है।


लेकिन आज हम आपको दिखाने जा रहे हैं मॉडर्न स्टाइल मेहंदी यानि व्हाइट मेहंदी, जो वाकई भारतीय गेंहुए रंग के हाथों पर बेहद खूबसूरत लगती है। इस मेहंदी डिजाइन में एक खूबी और भी है, और वो है इसका ग्लिटरिंग अंदाज़, यानि यह खूब चमचमाती भी है।


व्हाइट मेहंदी दरअसल क्या है, यह पूछने पर व्हाइट मेहंदी रचाने वाली मेहंदी एक्सपर्ट का कहना है कि मैं विश करती हूं कि काश व्हाइट मेहंदी जैसा कुछ होता.. लेकिन अनफॉर्चूनेटली यह मेहंदी नहीं, सिर्फ टेम्परेरी बॉडी आर्ट है, जिसे मैंने व्हाइट बॉडी पेंट का इस्तेमाल करके बनाया है।


लेकिन जैसा कि आप देख सकते हैं कि यह बॉडी आर्ट भी सिर्फ हाथों के पीछे ही की गई है। दरअसल हाथों के अगले हिस्से में यह इतनी सुंदर नहीं लगेगी, क्योंकि वहां यह दिखेगी ही नहीं।


जैसे कि ग्रीन मेहंदी को आजकल के नये ट्रेंड के अनुसार बॉडी के किसी भी पार्ट पर लगाया जाता है ठीक वैसे ही व्हाइट मेहंदी को भी बॉडी के किसी भी पार्ट पर लगाया जा सकता है।