33 साल बाद दीपक तिजोरी ने सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' को लेकर किया बड़ा खुलासा

 


सलमान खान ने अपने करियर की शुरूआत साल 1988 से रेखा (Rekha) की फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' से डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म में उनका साइड रोल था। वो फिल्म में कुछ खान नजर नहीं आए। इसके बाद उन्होंने लीड एक्टर के तौर पर साल 1989 में आई सूरज बड़जात्या की फिल्म 'मैंने प्यार किया' से की थी। इस फिल्म में उनके एक साथ एक्ट्रेस भाग्यश्री ने भी अपने करियर की शुरूआत की थी। फिल्म में सलमान ने प्रेम का किरदार निभाया था। फिल्म में उनके किरदार ने उनको रातोंरात स्टार बना दिया था। इसलिए उन्होंने ज्यादातर फिल्मों में प्रेम का किरदार निभाया है।

सलमान खान की फिल्म 'मैंने प्यार किया' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की थी, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस फिल्म के मेन किरदार के लिए सलमान खान और दीपक तिजोरी के बीच कड़ी टक्कर थी? जी हां, इस फिल्म के लिए दोनों ने अपना-अपना ऑडिशन दिया था और उस दौरान किरदार के लिए दीपिक तिजोरी के भी नाम पर विचार किया जा रहा था। आज हम आपको इस किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां दीपक तिजोरी को सलमान खान ने रिप्लेस कर दिया था। आखिर मेकर्स ने ऐसा क्या देखा था, जिसकी वजह से उन्होंने दीपक को नहीं सलमान को चुना?

इस बात का खुलासा खुद दीपक ने अब 33 साल बाद जाकर किया है। अपने एक इंटरव्यू के दौरान दीपक ने इस बारे में बात करते हुए बताया कि क्यों प्रेम का रोल उन्हें मिलने की जगह सलमान को मिला था? दीपक तिजोरी ने अपने करियर की शुरुआत एक एक्चर के तौर पर की थी, जिसके बाद साल 2003 में उन्होंने डायरेक्शन में जाने का फैसला किया। दीपक तिजोरी ने अपने इंटरव्यू में फिल्म 'मैंने प्यार किया' को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया। उन्होंने बताया कि 'सलमान खान के साथ-साथ उन्होंने भी इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था'।

दीपिक तिजोरी ने बताया कि 'हां सलमान खान और मैंने इस फिल्म के लिए ऑडिशन दिया था, जिसके दौरान मेरे और सलमान के साथ कड़ी टक्कर चल रही थी, लेकिन बाद में सूरज बड़जात्या ने फिल्म के रशेज देखने के बाद मुझसे कहा कि सबकुछ देखने के बाद बड़जात्या फैमिली ने सलमान को फिल्म में लेने का फैसला किया है'। साथ ही दीपक ने आगे बताया कि 'सलमान और मैं ही थे जो प्रेम के रोल के लिए नेक-टू-नेक कॉम्प्टिशन में थे। उन्होंने मुझसे यह भी कहा कि अगर वो मुझे चुनेंगे तो फिर वो स्क्रीन पर मेरा नाम बदलना चाहेंगे। साथ ही डिस्कस करेंगे कि वो मुझे किस तरह लॉन्च करना चाहेंगे'।

बता दें कि सलमान खान की 'मैंने प्यार किया' के बाद दीपक तिजोरी ने साल 1990 में फिल्म 'आशिकी' से अपना डेब्यू किया था, लेकिन इस फिल्म में उन्होंने राहुल रॉय के साथ सपोर्टिंग किरदार निभाया था, जिसके बाद से लेकर अपनी तमाम फिल्मों में उन्होंने सपोर्टिंग किरदार निभाए हैं। वहीं अगर उनके वर्कफ्रंट की बात करें तो इन दिनों दीपक तिजोरी अपनी डायरेक्टेड फिल्म 'Tipppsy' की रिलीज का इंतजार कर रहे हैं। वहीं सलमान खान 'कभी ईद कभी दिवाली' की शूटिंग कर रहे हैं।